ग्रामीण-क्षेत्रों-में-बनेंगे-500-नये-बस-स्टॉप

बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में बनेंगे 500 नये बस स्टॉप

ग्रामीण क्षेत्रों में बनेंगे 500 नये बस स्टॉप: बिहार मे बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के लिए बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में 500 नये बस स्टॉप का निर्माण किया जाएगा। पहले चरण में 170 बस अड्डा निर्माण के लिए बिहार सड़क सुरक्षा परिषद द्वारा सभी जिलों को कुल 3 करोड़ 23 लाख 51 हजार रुपए राशि का आवंटन कर दिया गया है।

ये सुविधाये रहेगी नवनिर्मित बस स्टॉप पर

जिलों में बस अड्डा निर्माण का कार्य भी शुरू हो गया है। यहां बैठने के लिए सीमेंटेड चेयर की व्यवस्था रहेगी एवं शेड भी रहेगा। नव निर्मित सभी बस स्टॉप पर आकर्षक वॉल पेंटिंग भी की जाएगी। बस ठहराव स्थल पर संरचना का निर्माण पथ निर्माण विभाग की सड़कों के किनारे उपयुक्त स्थलों पर किया जाना है। एक बस अड्डा निर्माण 250 वर्गफीट जमीन पर होगा।

कितना खर्च आएगा ?

प्रति बस स्टॉप निर्माण कार्य पर लागत 1,90,300 रुपये का आएगा है। और इस पूरी परियोजना पर 3 करोड़ 23 लाख 51 हजार रुपए का आवंटन कर दिया गया है।

किन जिलों मे कितने बस स्टॉप का निर्माण होगा ?

पटना जिले में 19 बस अड्डा का निर्माण किया जाना है। पटना सदर में फुलवारीशरीफ एवं संपतचक, पटना सिटी में फतुहा, खुसरुपुर एवं दनियावां, दानापुर में दानापुर, बिहटा एवं नौबतपुर, पालीगंज में पालीगंज, विक्रम एवं दुल्हिन बाजार, मसौढ़ी में पुनपुन, धनरुआ एवं मसौढ़ी, बाढ़ में बख्तियारपुर, अथमलगोला, बाढ़, मोकामा एवं पंडारक में बस अड्डा बनाए जाएंगे।

वहीं, दरभंगा मे 29. मजफ्फरपर मे 24. पूर्वी चंपारण और मधुबनी मे 23-23, गया और समस्तीपुर मे 20-20, दरभंगा, पश्चिमी चंपारण, सारण और पटना में 19-19, सीवान और वैशाली में 17-17, नालंदा मे 15.

ये भी पढे :

बिहार मे निवेश के लिए सरकार ने खोला सहूलियत का पिटारा !!

महात्मा गांधी सेतु का हुआ उद्घाटन

रोहतास, गोपालगंज, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार और बेगूसराय में 14-14 भोजपुर और अररिया में 13-13, शेखपुरा में 3, जहानाबाद और लखीसराय में 5-5, कैमूर, सहरसा और जमुई में 9-9, मुगेर में 6, किशनगंज में 7 बस अड्डा निर्माण का लक्ष्य रखा गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *